आपकी इस पोस्ट में हम आपको Pubg Lite में किस प्रकार से Solo Match खेला जाता है। इसके बारे में आपको जानकारी देने वाला हूं। यदि आप भी पब्जी लाइट प्लेयर हैं और गेम खेलते हैं। तो हम आपको इसके बारे में पूरी इंफॉर्मेशन देने जा रहे हैं। तो चलिए हम आपको Pubg Mobile Lite के Solo गेम कैसे खेले इसके बारे में जान लेते हैं। 

Pubg Lite Solo Match क्या होता है -

अक्सर देखा गया है की दोस्त या हमारे गेम के दोस्त गेम खेलते समय अपनी पूरी स्क्वायर के साथ खेलते हैं। यह तो आप को पहले से ही दिया रहता है। जबकि सोलो मैच खेलने के लिए हमें उसको सेटिंग करना पड़ता है। सोलो मैच जिसमें हम खेलते समय अकेले ही खेलते हैं। इसके अलावा हमारे 59 शत्रु होते हैं। जिसको हमें मारना होता है यदि हम लास्ट तक गेम में बने रहते हैं। तब हम पब्जी लाइट में विनर विनर चिकन डिनर प्राप्त कर लेते हैं। 

Solo Match कैसे होता है -

अपने गेम में सोलो मैच खेलने के लिए जो मैं आपको सेटिंग बताने जा रहा हूं। आप हमारे उस सेटिंग को फॉलो करके आप भी अकेले गेम खेल सकते हैं। चलिए हम आपको इसके बारे में और अधिक जानकारी प्रदान कर देते हैं। 

How To Play Solo Match In Pubg Lite, Pubg Mobile Lite Solo Game Kaise Khele
Solo Match


1-: सबसे पहले आपको अपने भी VPN को Activate करना है। 

2-: VPN को एक्टिवेट करने के बाद आपको अपने Pubg Mobile Lite को ओपन करना है। 

3-: जैसे ही आप अपने Pubg Lite को ओपन कर लेते हैं। 

4-: अब आपके सामने Map का ऑप्शन देखने को मिलेगा। 

5-: अब आपको अपने Map पर क्लिक करना है। 

6-: जैसे ही आप मैप पर क्लिक करते हैं। अब आपके सामने 2 से 3 ऑप्शन देखने को मिलेगा। 

7-: उसमे से आपको Team के ऑप्शन देखने को मिल रहा होगा। 

8-: इसमें से आपको Team में से Solo या 1 वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है। 

9-: उसके बाद नीचे OK वाले बटन पर क्लिक करना है। 

10-: जैसे ही आप OK वाले बटन पर क्लिक कर देते हैं। 

11-: आपको आपके Map में सिर्फ एक लिखा हुआ आ जाएगा। 

तो यहां से आप अपने गेम को स्टार्ट करके सोलो या सिंगल होकर गेम को खेल सकते हैं। 

Advantages and Disadvantages of Playing Solo Game खेलने के फायदे और नुकसान  -

गेम में सोलो मैच खेलने की बहुत सारे फायदे और बहुत सारे नुकसान भी होते हैं। चलिए हम आपको अकेले मैच खेलने के फायदे और नुकसान के बारे में जानकारी देते हैं। जिससे कि आपको इसके बारे में अधिक से अधिक जानकारी मिल सके। 

1-: जब हम गेम में अकेले होते हैं तो हम एक बार मारे जाने के बाद हमें किसी भी प्रकार से रिवाइव नहीं मिल पाता है और हम अपने गेम को वहीं पर खत्म कर देते हैं। 

2-: हमें अपने गेम में शत्रु भी अकेले ही मिलेंगे जिससे कि हम एक को मारने के बाद वह पूरी तरह गेम से हट जाएगा यानी कि वह Enemy भी मर जाता है। तो आपको यहां पर एक ही बार में एक Kill मिल जाता है। 

3-: अकेले मैच खेलने पर हमें अधिक रेटिंग प्राप्त होती है यदि हमें अपने सोलो गेम में रैंक पुश करना है तो आपको अधिक फायदा होगा क्योंकि इसमें अधिक से अधिक मात्रा में हमें पॉइंट प्राप्त होते हैं और हमें जल्दी ही Ace और Conqueror जाने से कोई नहीं रोक सकता है। 

4-: सोलो मैच में आपको जहां चाहे वहां उतर सकते हैं यदि आप रैंक पुश कर रहे हैं। तब आपको मैप के लास्ट में उतरना आपके लिए काफी फायदेमंद होता है। हमने देखा है कि अक्सर बंदे अक्सर बंदे ऑफलाइन हो जाते हैं। आप उनको मुक्के मारकर भी उनका Kill प्राप्त कर सकते हैं। 

तो आप इस प्रकार से अपने गेम में सोलो लगाकर खेल सकते हैं। हमें उम्मीद है कि आपको पोस्ट पसंद आया पसंद आया है। तो आप इस पोस्ट को दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। 

Post a Comment

और नया पुराने